Friday 22 July 2016

Truth of God,Allah,Bhagwaan



भगवान्,दोस्तों आप जानते है की भगवान् क्या है और क्या सच में भगवान् अल्लाह या फिर गॉड का कोई अस्तित्व है?तो आइये में आज आपको भगवान् के बारे में बताता हु
       मित्रो आपने कभी सूरज या फिर चंदा पर शक किया की भाई नहीं कल सूरज नहीं उगेगा या फिर कल चंदा नहीं ढलेगा नहीं ना क्योकि बचपन से लेके आज तक हमें यह बताया गया है और हमको मालुम भी है की सूरज और चंदा रोज़ उगेगा और ढलेगा तो यह हमारा विश्वास है आस्था है और श्रधा है इसलिए रोज़ के रोज़ सुबह और शाम होती है और भगवान् अल्लाह गॉड क्या है.सिर्फ हमारी एक कल्पना हमें बचपन से यह सिखा दिया गया था की गणपति की पूजा करो अगर किसी काम में सफलता पानी है तो तो हमें एक तरह का विश्वास होता है की अगर हम गणपति की पूजा करेंगे तो हमारा काम सफल होगा और लक्ष्मी की पूजा करने से हमें धनदौलत मिलेगी और जिसे हम भक्ति बोलते है वो भक्ति नहीं पर सिर्फ एक विश्वास होता है की हाँ लक्ष्मी की पूजा करने से मुझे धनदौलत मिलेगी और उसे मिलती भी है
       जो लोग पुरे दिन लक्ष्मी की पूजा करते रहते है फिर भी वो लोग गरीब होते है उसका सिर्फ एक ही कारण है की उन लोगो के मन में विश्वास का अभाव होता है हमारा विश्वास जितना गहरा होगा उतनी ही ज्यादा कामयाबी मिलेगी,भगवान् अल्लाह गॉड सिर्फ एक विश्वास के अलावा और कुछ नही है
       अगर हम किसी पत्थर के टुकड़े पर विश्वास रखते है और हमारे सारे काम हो जाते है तो खुद पर विश्वास क्यों ना करे ? कुछ लोग काम करने से पहले ही हार मान लेते है की नहीं यार यह मेरे बस की बात नहीं है मेरे से यह काम नहीं होगा क्योकि उन लोगो को खुद पर विश्वास नहीं होता है और जो लोग खुद पर विश्वास रख कर काम करते है वो शंकर महादेवन प्रीतम और ar रहमान बनते है जब भी कोई काम करो तो एक विश्वास के साथ ही करो की हां मुझे इसमें सफलता मिलेगी और मुझे इस काम के लिए कई अवार्ड और तारीफे मिलेगी फिर देखिये कैसे आप की किस्मत अपने आप चमक जाती है
       अगार आप को यह पोस्ट पसंद आयी तो इसे फेसबुक पर शेयर करे या फिर आप मेरे ब्लॉग mv-official.blogspot.com  पर सबस्क्राइब भी कर सकते है ...सुक्रिया

No comments:

Post a Comment