Saturday 30 July 2016

Happiness is not a Monopoly of someone



मेरी आज की पोस्ट उन लोगो के लिए है जिसे केंसर है या फिर एक या दो बार हार्ट अटक आ चूका है है सायंस और टेक्नोलोजी कितनी भी तरक्की कर ले वो जन्म और मृत्यु का समय नहीं बता सकता है और जिसको केंसर या हार्ट प्रॉब्लम है वो तो भाग्यशाली है की उसे पता है की उसकी मृत्यु आने वाले एक साल या तीन चार महीने में होने वाली है जिसका जन्म हुआ है उसकी मृत्यु होना तो तय है कोई कितना भी बड़ा संत हो या कलाम हो उस सच को बदल नहीं सकता है
       अगर आपको केंसर है तो उसका मतलब यह है की आप के पास अपने सपनो को पूरा करने के लिए एक तय वक़्त ही बचा है और बाकी सारे लोगो को पता नहीं होता है की उनकी मृत्यु कब होने वाली है.हो सकता है की किसी इंसान की अचानक मौत हो जाए या फिर अकस्मात् में मौत हो जाए तो अगर आपको केंसर या हार्ट प्रॉब्लम है तो आप लकी है आप को यह तो पता है की अभी मेरे पास तीन चार महीने या एक साल तो है तो इन तीन चार साल में मायूस होकर क्यों जीना,जो हो चूका है उसे हम और जो होने वाला है उसे में या आप कोई बदल नहीं सकता है तो क्यों हम कल की फ़िक्र कर के अपना आज बर्बाद करे ?
       क्यों हम सच से मुह मोड़ ले,अपना आज ऐसे जिओ की कल होने ही वाला हो क्योकि आप तो क्या इस दुनिया में किसी को अपना कल पता नहीं होता है अपनी जिन्दगी के हर सप्ताह हर एक दिन हर एक घंटे हर मिनिट हर एक सेकण्ड हर एक पल का फायदा उठाओ
       अभी मुझे इस पोस्ट का SEO नहीं करना है मुझे उम्मीद है की आप की सोयी हुई ख़ुशी को जगाने के लिए इतने लफ्ज़ काफी होंगे आप अपने रिव्यू मुझे mlvadher@gmail.com पर मेल कर सकते है और आप को यह पोस्ट अच्छी लगे तो शेयर भी कर सकते है सुक्रिया

No comments:

Post a Comment